राष्ट्रीय

भारतीय नौसेना की महिलाएं ऑल-वुमन कार रैली का आज से आगाज

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से अपने भाषण के दौरान इस बात पर जोर दिया कि अमृत काल की दृष्टि को प्राप्त करने के लिए नारी शक्ति का योगदान महत्वपूर्ण होगा। नारी शक्ति पर जागरूकता बढ़ाने की दिशा में राष्ट्रीय नेतृत्व की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए भारतीय नौसेना नौसेना कल्याण और कल्याण संघ( एन डब्ल्यू डब्ल्यू ए)  के सहयोग से बहादुर को श्रद्धांजलि के रूप में एक महिला मोटर अभियान के संचालन के लिए मैसर्स जीप इंडिया के साथ सहयोग कर रही है। देश और भारतीय नौसेना की महिलाएं ऑल-वुमन कार रैली शीज़ अनस्टॉपेबल और टैग लाइन सोर हाई के नारे के साथ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली से युद्ध स्मारक, लोंगेवाला (राजस्थान) तक शुरू होगी और 14 से 25 फरवरी तक 12 दिनों में वापस आएगी।

रैली जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, लोंगेवाला, जोधपुर, उदयपुर होते हुए दिल्ली लौटने से पहले 2300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। रैली के दौरान आजादी के 75 साल का जश्न मनाएं और नौसेना महिला अधिकारियों के योगदान को प्रदर्शित करें। भारतीय नौसेना में शामिल होने के लिए महिलाओं को प्रेरित करना। लोंगेवाला युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करें। मार्ग में नौसेना के भूतपूर्व सैनिकों/वीर नारियों से बातचीत। नवा दिवस समारोह के भाग के रूप में नव्वा आउटरीच का संचालन करना। कार रैली को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक से एडमिरल आर हरि कुमार, पीवीएसएम, एवीएसएम, वीएसएम, एडीसी नौसेनाध्यक्ष वर्चुअली और नव्वा अध्यक्ष श्रीमती कला हरि कुमार द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।

रैली के दौरान नव्वा अध्यक्ष और सदस्य वयोवृद्ध परिवारों के साथ बातचीत के साथ-साथ विशेष बच्चों के स्कूलों, वृद्धाश्रम और अनाथालयों में आउटरीच कार्यक्रम आयोजित करेंगे। महिला अधिकारी भारतीय नौसेना द्वारा प्रदान किए जाने वाले कैरियर के अवसरों के बारे में जागरूकता अभियान चलाएँगी। वे चिन्हित स्कूलों और कॉलेजों में अग्निवीरों और नौसेना में शामिल होने के लिए अन्य योजनाओं के बारे में प्रेरक वार्ता करेंगे।जीप इंडिया के अलावा, ईवीओ इंडिया, फेमिना और मैरियट ग्रुप ने भी ऑल वीमेन कार रैली के लिए नेवी के साथ साझेदारी की है। इस आयोजन को अपैरल इंडिया, डीएलएफ प्रोमेनेड और लक्सोटिका ग्रुप का भी समर्थन प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk