खेल

संतोष ट्रॉफी में दिल्ली राज्य के महिप अधिकारी की हैट्रिक ने दिलाई दिल्ली को आसान जीत

दिल्ली। महिप अधिकारी की शानदार हैट्रिक की मदद से दिल्ली ने गुजरात को 4-0 से करारी शिकस्त देकर हीरो संतोष ट्रॉफी के लिए खेली जा रही 76वीं नेशनल सीनियर लडकों की फुटबॉल चैम्पियनशिप के ग्रुप-1 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मैच में महिप ने 59वें, 81वें और 84वें मिनट में गोल करके हैट्रिक पूरी की और वह हीरो ऑफ द मैच रहे। उधर, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दिन के अन्य मैचों में कर्नाटक ने नई-नवेली लद्दाख को 3-2 से हराया जबकि उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 1-0 से पराजित किया।

 मंगलवार को डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली का प्रदर्शन लगातार बेहतर होता नजर आया। लगातार दो मैचों में बेंच पर रह गए स्थानापन्न अटैकिंग मिडफील्डर महिप अधिकारी को आज मौका मिलते ही उन्होंने शानदार तिकड़ी जमाई। 30वें मिनट में अजय सिंह रावत ने जयदीप के पास पर गोल करके दिल्ली का खाता खोला। हाफ टाइम तक दिल्ली 1-0 से आगे थी।
मध्यांतर के तुरंत बाद स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में महिप का मैदान पर उतरना मेजबान टीम के लिए वरदान साबित हुआ। महिप ने अपने तीनों गोल जयदीप, राघव चड्ढा और अजय सिंह रावत के पासों पर किए। अधिकांश समय मेजबान टीम का दबदबा रहा। दिल्ली की रक्षापंक्ति के खिलाड़ियों में  कप्तान नीरज भंडारी, करनदीप, गौरव रावत और साहिल ने मजबूत डिफेंडिंग करते हुए गुजरात के फॉरवर्ड को कोई मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक लेकर ग्रुप-1 में दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

वहीं, कर्नाटक ने आज अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की और वो तीन मैचों में तीन जीत से नौ अंक लेकर शीर्ष पर बरकरार है। आज जीत का स्वाद चखने के बाद उत्तराखंड तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। उत्तराखंड के तीन मैचों में एक जीत, एक ड्रा और एक हार से चार अंक हो गए हैं।  वहीं, गुजरात तीन मैचों में एक जीत और दो हार से तीन अंक लेकर चौथे स्थान पर है। त्रिपुरा और लद्दाख तीन मैचों में एक-एक ड्रा से एक-एक अंक लेकर क्रमश: पांचवें व छठे स्थान पर हैं।  जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले मैच में कर्नाटक को लद्दाख पर जीत के लिए थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कर्नाटक ने लद्दाख को 3-2 से हराया। कर्नाटक की जीत में अभिषेक शंकर पॉवार (27वें) जैकब जॉन कट्टूकारेन (54वें), रॉबिन यादव ने (80वें मिनट) में गोल दागे।

पहले हाफ में लद्दाख ने बेहतर खेल दिखाया और मोहम्मद इलियास के नौवें मिनट में गोल से उसने उम्मीदों के विपरीत शुरुआती गोल करके बढ़त ले ली थी। लिहाजा, उसने मध्यांतर तक कर्नाटक को 1-1 के स्कोर पर रोके रखा। लेकिन दूसरे हाफ में कर्नाटक ने हमलों की झड़ी लगा दी और एक समय 3-1 की बढ़त पर थी। रेफरी की सीटी बजने से पहले लद्दाख के स्टैंजिन गिलिक ने गोल करके अंतर को 3-2 कर दिया।  दिन के तीसरे मैच में उत्तराखंड ने त्रिपुरा को 1-0 से हरा दिया। यह उत्तराखंड की पहली जीत है। उत्तराखंड की जीत में स्थानापन्न खिलाड़ी सार्थक सिंह ने 56वें मिनट में मैच का एकमात्र गोल दागा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk