उत्तराखंड

CM धामी ने की नशा उन्मूलन को लेकर हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत, जानिए यह रहेगा आज का रुट प्लान

देहरादून।  उत्तराखंड पुलिस की ओर से नशा उन्मूलन को लेकर रविवार की सुबह देहरादून में रन फार यूनिटी के लिए रूट का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और बॉलीवुड गायक कैलाश खैर भी मौजूद रहे।

मुख्‍यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की। इस दौरान मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी भी देहरादून के युवाओं के साथ दौड़े और नशा मुक्ति का संदेश दिया। डीजीपी अशोक कुमार भी उनके साथ मैराथन में दौड़ लगाते दिखे।

इससे पहले उत्‍तराखंड पुलिस की ओर से शुक्रवार को ही मैराथन का यातायात प्लान जारी कर दिया गया था। पुलिस ने सभी शहरवासियों से रूट प्लान देखकर ही घर से निकलने की अपील की थी। रविवार को दून में रिजर्व पुलिस लाइन से दौड़ शुरू हुई।

यह रहा रूट

रिजर्व पुलिस लाइन से सुबह 7:30 बजे दौड़ शुरू होकर आराघर टी जंक्शन, आराघर चौक, द्वारिका स्टोर चौक, सर्वे चौक, यूकेलिप्टस चौक, दिलाराम चौक, ग्रेट वैल्यू, कैनाल रोड, काठबंगला से वापस इसी रूट से रिजर्व पुलिस लाइन आएगी।

यहां डायवर्ट किया गया यातायात

रिस्पना से ईसी रोड, प्रिंस चौक, राजपुर रोड जाने वाले वाहन रिस्पना से आइएसबीटी की ओर, आइएसबीटी से, सहारनपुर चौक, घंटाघर से राजपुर रोड।

धर्मपुर चौक, अग्रवाल बेकरी से आगे आराघर व रेसकोर्स की ओर यातायात बंद।

सीएमआइ से आराघर की ओर कोई भी यातायात नहीं भेजा।

एमकेपी, बुद्धा चौक, मनोज क्लीनिक, रोजगार तिराहे सेकोई भी वाहन ईसी रोड की ओर नहीं भेजा।

राजपुर रोड पर ग्रेट वैल्यू से बहल चौक के बीच वाहन एक ही लेन में चले।

आइटी पार्क से कोई भी वाहन धोरण पुल की ओर नहीं भेजे।

कांठ बंग्ला पुल से कोई भी वाहन कैनाल रोड़ पर नहीं भेजे।

इंदरबाबा मार्ग से कोई भी वाहन कैनाल रोड पर नहीं भेजे।

पुरानी चुंगी से कोई भी वाहन कैनाल रोड पर नहीं भेजे।

मैराथन को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम स्थल पुलिस लाइन रेसकोर्स को पांच जोन और 15 सेक्टर में विभाजित किया गया। जिसमें एक एसपी, पांच सीओ, छह इंस्पेक्टर, 28 दरोगा, आठ महिला दरोगा, 11 हेड कांस्टेबल, 134 सिपाही और 40 महिला सिपाहियों को नियुक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk