उत्तराखंड

शराब कांड की आरोपित बबली प्रधान बनते ही हुई गिरफ्तार

हरिद्वार।  शराब कांड की आरोपित बबली प्रधान बनते ही गिरफ्तार हो गई। पथरी शराब कांड में 12 ग्रामीणों की मौत हो गई थी।

एक वोट से चुनाव जीती बबली

पुलिस ने ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी बबली के पति बिजेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बबली व बिजेंद्र के भाई नरेश की तलाश चल रही थी। इस बीच में बुधवार को मतगणना के दौरान बबली एक वोट से चुनाव जीत गई।

स्‍वजनों का आरोप बिजेंद्र को झूठा फंसाया

चुनाव जीतने पर उसके स्वजनों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने बिजेंद्र को झूठा फंसाया है। शराब 8 प्रत्याशियों ने बांटी थी। क्योंकि बबली के परिवार के साथ अन्याय हुआ है। इसलिए उन्होंने उस को प्रधान चुना है।

पुलिस की हो रही थी किरकिरी

शराब कांड की आरोपित के चुनाव जीतने से पुलिस की जमकर किरकिरी हुई। अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बबली को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। इस कार्रवाई पर लोग न सिर्फ सवाल उठा रहे हैं, बल्कि इंटरनेट मीडिया पर चुटकी भी ले रहे हैं कि क्या पुलिस ने चुनाव जिताने के लिए ही बबली को अब तक गिरफ्तार नहीं किया था।

बबली की की जा रही थी तलाश

दूसरी तरफ पथरी थाना अध्यक्ष पवन डिमरी का कहना है कि बबली की तलाश लगातार की जा रही थी। अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

12 ग्रामीणों की हुई थी मौत

हरिद्वार पंचायत चुनाव के प्रचार के दौरान पथरी क्षेत्र के फूलगढ़ और शिवगढ़ में कच्ची शराब पीने से 12 ग्रामीणों की मौत हो गई थी। पहले प्रशासन ने शराब पीने से ग्रामीणों की मौत की बात से इन्कार किया। बाद में मौत का आंकड़ा बढ़ने पर प्रशासन बैकफुट आ गया। वहीं, पुलिस ने बबली के पति बिजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk