उत्तराखंडक्राइम

वाट्सएप पर वीडियो कॉल करके बनाया अश्लील वीडियो, डिलीट करने के नाम पर ठगे 3.91 लाख रुपये

देहरादून। साइबर ठगों ने रायपुर क्षेत्र के एक व्यक्ति से 3.91 लाख रुपये की ठगी कर दी। ठगों ने पहले वाट्सएप पर वीडियो काल कर पीड़ित का अश्लील वीडियो बनाया और बाद में उसे गिरफ्तारी का डर दिखाकर वीडियो डिलीट करने का झांसा देकर रकम वसूली। रायपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खुद को बताया साइबर सेल का अध‍िकारी

रायपुर थानाध्यक्ष मनमोहन नेगी ने बताया कि मदन सिंह निवासी बालावाला ने बताया कि एक महिला ने उनके वाट्सएप पर फोन किया। इस दौरान उसने दोनों के बीच के वार्तालाप के दौरान अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद बीते 22 सितंबर को उनके मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को दिल्ली साइबर सेल का अधिकारी गौरव मल्होत्रा बताया और कहा कि आपकी अश्लील वीडियो बनी हुई है। मामले में आपकी गिरफ्तारी का आदेश है।

वीडियो डिलीट करने का झांसा देकर जमा करवाई रकम

उसने गिरफ्तारी से बचने और वीडियो डिलीट कराने का झांसा देकर एक फोन नंबर देकर उसमें राहुल शर्मा नाम के व्यक्ति से संपर्क करने को कहा। जब उन्होंने उक्त नंबर पर फोन किया तो उसने वीडियो डिलीट करने का झांसा दिया और पीड़ित से अलग-अलग किस्तों में अपने खातों में रकम जमा करवाई। जब वह लगातार और रकम की मांग करते रहे तो उन्हें ठगी का एहसास हआ। इसके बाद पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत की।

महिला के बैंक खाते से निकाले 1.98 लाख रुपये

साइबर ठगों ने एक महिला का बैंक खाता हैक कर 1.98 लाख रुपये निकाल लिए। इस मामले में वसंत विहार क्षेत्र की अनुराधा भसीन ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत की। बताया कि 24 सितंबर को उनके मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से एक लिंक मिला। उन्होंने लिंक खोला तो उनका बैंक खाता हैक हो गया, क्योंकि इसी नंबर से उनका बैंक खाता भी लिंक है। आरोप है कि इसके बाद साइबर ठगों ने बैंक कर्मचारी बनकर फोन किया और कुछ गोपनीय जानकारी पूछी। इसके बाद उनके बैंक खाते से 1.98 लाख रुपये की निकासी हो गई। वसंत विहार थानाध्यक्ष होशियार सिंह ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

antalya bayan escort