राष्ट्रीय

भ्रष्ट इंजीनियर के घर पड़ा विजिलेंस का छापा, अब तक पांच करोड़ कैश व ज्वैलरी बरामद

पटना। आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस टीम ने शनिवार को बिहार के एक सरकारी इंजीनियर के घर पर छापा मारा। इंजीनियर के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि दो ठिकानों पर हुई छापेमारी में अब तक करीब पांच करोड़ रुपये का कैश और आभूषण प्राप्त हुए हैं। नोटों की गिनती की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक इंजीनियर संजय कुमार राय पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। शनिवार को विजिलेंस टीम ने संजय राय के किशनगंज और पटना स्थित ठिकानों पर छापा मारा। यहां पर टीम पहुंची तो सामने आया कि इंजीनियर सारा कैश अपने जूनियर इंजीनियर व कैशियर के यहां रखता है। इसके बाद विजिलेंस टीम ने यहां छापेमारी कर करीब पांच करोड़ कैश बरामद किया। जानकारी के मुताबिक, इंजीनियर संजय राय के आवास पर करीब 13 अधिकारी मौजूद हैं।

डीएसपी सुजीत सागर ने बताया, इंजीनियर के किशनगंज स्थित परिसर में छापेमारी मी गई। यहां से कुछ दस्तावेज और जेवर बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया, नोटों की गिनती मशीन से की जा रही है। अब तक करीब दो करोड़ कैश की गिनती की जा चुकी है।

बिहार में इन दिनों छापेमारी का दौरा जारी है। इससे पहले बिहार में राजद नेताओं के घर पर सीबीआई ने छापा मारा था। सीबीआई ने राजद कोषाध्यक्ष व एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय, सांसद फैयाज अहमद और आशफाक करीम के आवास पर भी छापेमारी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *