उत्तराखंड

बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े किया लेबर कांट्रेक्टर पर हमला

रुड़की। बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े लेबर कांट्रेक्टर पर चाकू से हमलाकर आठ लाख की नकदी लूट ली और फरार हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में उसे एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। वहीं, एक कंपनी के कर्मचारी की ओर से मामले में तहरीर दी गई है। घटना के बाद पुलिस ने कांबिंग की लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चल पाया।

प्रभाकर बोहरा निवासी कैलाशपुर बालेश्वर, सिंगली, ओडिशा और हाल निवासी चौल्लीशहाबदुद्दीन, भगवानपुर लेबर कांट्रेक्टर हैं। शुक्रवार शाम करीब चार बजे वह भगवानपुर थाने के पास ओवरब्रिज के बगल में एक बैंक से रुपये निकालने आए थे। रुपये निकालने के बाद उन्होंने लकेश्वरी स्थित पंखे की बनाने की कंपनी तक के लिए ई-रिक्शा पकड़ी थी। जैसे ही वह ओवरब्रिज के ऊपर पहुंचे तो पीछे से एक बाइक पर तीन नकाबपोश बदमाश आए और जबरन ई-रिक्शा रोक ली। इसके बाद उनके हाथ से रुपयों से भरा बैग छीनने लगे। प्रभाकर ने विरोध किया तो बदमाशों ने पेट पर चाकू से हमला कर दिया। वह लहूलुहान होकर सड़क पर गिर गए।

इसके बाद बदमाश बैग छीनकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल को रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत देखते हुए एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। वहीं, सूचना मिलते ही एसपी देहात एसके सिंह, सीओ पंकज गैरोला पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से जानकारी ली। साथ ही पुलिस ने बदमाशों की तलाश के लिए कांबिंग की लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया।

उधर, लकेश्वरी क्षेत्र स्थित पंखे बनाने वाली कंपनी के एचआर विभाग के मयंक कुमार ने पुलिस को तहरीर दी है। एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि लूट की रकम कितनी थी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। साथ ही रिक्शा चालक भी यह नहीं बता पाया है कि बदमाश किस तरफ भागे हैं। कांट्रेक्टर के होश में आने पर ही इसका पता चल सकेगा।

जिस तरह से बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है उससे आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने बैंक से ही कांट्रेक्टर की रेकी की होगी। बदमाश बैंक के अंदर गए होंगे तो बदमाश बाहर ही खड़े रहे होंगे। कांट्रेक्टर के बैंक के बाहर से ई-रिक्शा में बैठकर जाने के बाद बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी मामले में जानकारी ली है।

पुलिस लूट की वारदात के बाद पंखे बनाने वाली कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों से भी जानकारी ले रही है। पुलिस को शक है कि कांट्रेक्टर के बैंक से रुपये निकाले जाने की जानकारी कंपनी के किसी सदस्य को होगी। ऐसा हो सकता है कि इसी सदस्य ने पूरी सूचना बदमाशों को दी हो और इसके बाद घटना वारदात की गई हो।

बदमाशों ने जिस तरह से थाने से चंद कदम की दूरी पर लूट की वारदात को अंजाम दिया है उससे बदमाशों ने पुलिस के इकबाल को खुली चुनौती दी है। वारदात से साफ जाहिर है कि बदमाशों को पुलिस का डर नहीं था। वहीं, बदमाशों की तलाश में पुलिस ने शहर से देहात तक चेकिंग अभियान चलाया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। दूसरी तरफ स्थानीय लोगों के चेहरे पर इस वारदात के बाद दहशत साफ दिख रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस को चाहिए कि बदमाशों को पकड़कर जल्द खुलासा किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *